घर में घुसा सांप हड़बडाहट में फूंक दिया अपना की घर, नकदी-जेवरात जलकर खाक

0
198

छूरू-गांव घुमांदा में सोमवार की दोपहर एक घर में सांप घुसने का शोर सुनकर रसोई बना रही महिला भागकर बाहर आई और पीछे से गैस चूल्हे को जल्दबाजी में खुला छोड़ आयी चूल्हे पर रखी कड़ाई तेल के आग पकड़ने से दो छान व एक झोपड़ा जल गया। आग लगने से झोपड़ों में रखा घरेलू सामान, जेवरात, पक्का मकान बनाने के लिए रखे गए डेढ़ लाख रुपए नकद जल गए। आग की सूचना पर गांव के लोग मौके पर पहुंचे और आसपास में स्थित ट्यूबवैल से पानी व मिट्‌टी डालकर दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। नुकसान हुए सामान की कीमत लाखों रुपए में बताई गई है।

Live MCX

जानकारी के अनुसार शीशपाल पुत्र जगदीश नाई के घर में सोमवार को उसकी पत्नी संजूदेवी, बहिन शांतिदेवी, उसके बेटे अनिल व अरविंद थे। शीशपाल विदेश में मजदूरी करता है। दोपहर में संजू देवी झोपड़े में भोजन बना रही थी और सब्जी बनाने के लिए गैस चूल्हे पर कड़ाई में तेल डाला ही था। इसी दौरान घर में सांप निकल गया। जब परिवार के लोग शोर मचाने लगे, तो संजू देवी भी हड़बड़ाकर गैस चूल्हे को चालू छोड़कर डर के मारे बाहर की ओर दौड़ गई। पीछे से कड़ाई में चढ़े तेल ने आग पकड़ ली।

वे लोग कुछ समझ पाते, उससे पहले ही आग ने झोपड़े व उसके पास बनी दो छानों को भी चपेट में ले लिया। आग की सूचना मिलते ही लोग मौके पर पहुंच गए और अपने-अपने साधनों से आग पर काबू करने का प्रयास किया। करीब दो घंटे की कड़ी मेहनत के आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन तब घर में रखे नकदी व सोने के जेवरात जलकर खाक हो गये।  घटना की सूचना पर नगरपालिका की दमकल भी मौके पर पहुंची और जनसहयोग से आग पर काबू पाया। घटना की सूचना पर पुलिस ने भी मौका मुआयना किया।

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here