साकार हो रहा है AISB का (एक भारत एक सर्राफा बाजार) विजन, बनाये गये और नये मेम्बर

0
345

पिछली बार आगरा में ऑल इंडिया सर्राफा बाजार में प्रतिष्ठित सर्राफा व्यापारियों को ऑल इंडिया सर्राफा बाजार का मेम्बर बनाया था इन सभी मेम्बर्स को ऑल इंडिया सर्राफा बाजार की ओर से मेम्बरशिप सर्टिफिकेट बांटे थे। सर्टिफिकेट के साथ-साथ एक मेम्बरशिप कार्ड और एक वेलकम लेटर भी दिया है, इस दौरान मेम्बर बने सर्राफा व्यापारियों ने हर्ष व्यक्त किया था।
इस बार भी अपने विजन (एक भारत एक सर्राफा बाजार) को पूरा करते हुए ऑल इंडिया सर्राफा बाजार ने पिछली बार से काफी ज्यादा आगरा के प्रतिष्ठित सर्राफा व्यापारियों को अपना मेम्बरशिप का हिस्सा बनाया है, इन सभी नये मेम्बर्स को भी मेम्बरशिप सर्टिफिकेट मेम्बर बनने के तौर पर बांटे गये, सर्टिफिकेट के साथ-साथ एक मेम्बरशिप कार्ड और एक वेलकम लेटर भी दिया है, इन सभी को मेम्बरशिप की सुविधाये दी जायेंगी जिससे इन्हें अपने कारोबार के अलावा अन्य कार्यां में आसानी होगी।
फायदे-
ऑल इंडिया सर्राफा बाजार में मेम्बर बनकर सर्राफा व्यापारियों को सर्राफा से जुड़ी खबरे, सर्राफा डायरेट्री, बिजनेस सॉफ्टवेयर और बुलियन मार्केट के साथ-साथ मेम्बर बने सर्राफा व्यापारी आगरा के प्रसिद्ध प्रतिष्ठानों पर विशेष प्रकार के डिस्काउन्ट का लाभ भी उठा सकते है, जो कि सिर्फ ऑल इंडिया सर्राफा बाजार के मेम्बरों को ही दिया गया है।
इसके अलावा ऑल इंडिया सर्राफा बाजार ने लांच की है, एक ऐसी एप जिसके द्वारा आप भारत के अलग-अलग शहरों के हाजिर भाव को देख सकते है, आप पता लगा सकते है, कि शहर भर ज्वैलर्स के सोने-चांदी के हाजिर भाव क्या है। काफी समय से लोग चाहते थे, कि ऐसी कोई एप बने जिससे सोने-चांदी के हाजिर भाव देख सके। इस समस्या को ऑल इंडिया सर्राफा बाजार ने हल किया है। साथ ही यह एप एंड्राइड और आई-फोन दोनो ही यूजरो के लिए उपलब्ध है।
आगरा में ऑल इंडिया सर्राफा बाजार नये मेम्बर बनाने की ओर अग्रसर है, मेम्बरशिप की लिस्ट में काफी बढ़ोत्तरी हो रही है, कम समय में ज्यादा से ज्यादा मेम्बर बनाना ऑल इंडिया सर्राफा बाजार का उद्देश्य है, और यह पूरा भी हो रहा है, क्योकि इस मेम्बरशिप में ज्यातार सर्राफा व्यापारी जुड़ रहे है, जिसमें कोई भी सर्राफा कारोबारी रजिस्ट्रेशन करा के ऑल इंडिया सर्राफा बाजार का सम्मांनित मेम्बर बनकर मेम्बरशिप की सुविधाओं को प्राप्त कर सकता है।

Live MCX

कुछ प्रतिष्ठित सर्राफा कारोबारियों के नाम इस प्रकार है-   

गिरीश चंद्र गुप्ता                    (द्वारकेश लांग भण्डार)

पंकज वर्मा                         (एम.पी चेन्स)

निपुन चोपड़ा                    (लक्की इन्टरप्राइसेज)


सक्षम जैन                         (अरिहंत ओरमेन्ट्स ज्वैलर्स)

अंकुर गुप्ता                        (एस.बी. ज्वैलर्स)

अर्शित गर्ग                         (जे.के. पायल)

पंकज गुप्ता                    (मारूति ज्वैलर्स)

शशांक गुप्ता                     (ओम ओर्नामेन्टस्)

विनोद कुमार गोयल            (तिरूपति ज्वैलर्स)

प्रतीक गुप्ता                     (एम.एम. पायल)

धमेन्द्र वर्मा                      (निथरियान आभूषण)

राजेश परमार                     (सूर्या ज्वैलर्स)

अभिषेक सिघंल                  (एम/एस अतुल आभूषण भण्डार)

प्रदीप कुमार जैन                (किंग सिल्वर ओर्नामेन्टस् हाउस)

राज वर्मा                          (न्यू सूर्या ज्वैलर्स)

अमन मित्तल                       (कृष्णा ओर्नामेन्टस्)

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here