रियल को टक्कर दे रही आर्टिफिशियल ज्वेलरी, कीमत जानकर हो जायेंगे हैरान

0
291

त्योहार, शादी-ब्याह का अवसार हो या फिर कोई गैट-टू गैदर, ज्वेलरी के बिना महिलाओं का लुक अधूरा होता है। इन दिनों ब्राइट मेकअप के साथ ज्वेलरी का क्रेज भी खूब देखा जा रहा है। एसेसरीज का बेहतर इस्तेमाल कर महिलाएं अपने लुक में निखार ला रही हैं।

Live MCX

हल्दी व मेहंदी जैसे प्री-वेडिंग कार्यक्रम में इस ज्वेलरी की मांग काफी बढ़ रही है। फ्लोरल व पेपर ज्वेलरी हल्की होने के साथ ही सस्ती भी होती हैं युवा की महंगी ज्वेलरी के बजाए आट्रिफिशियल एसेसरीज ज्यादा पसंद करते हैं। आर्टिफिशियल ज्वेलरी की तेजी से मांग बढ़ रही है। बाजार में 20 रू से इसकी रेंज शुरू हो जाती है। वहीं ओवरसाइज ईयररिंग्स व मांग-टीका भी ट्रेंड में बना हुआ है। इनमें पर्ल स्टोन्स, जेमस्टोन्स व कुंदन का वर्क काफी आकर्षित करता है।


ज्वेलरी में स्टोन का क्रेज काफी पुराना रहा है। स्टोन में सबसे अधिक रेड रूबी और स्पिनेल्स का ट्रेंड पसंद किया जा रहा है। इसके साथ ही पेरीडॉट और एक्वामरीन रंग के स्टोन भी पसंद किए जा रहे हैं। डेली वियर के तौर पर रोज गोल्ड और हल्की ज्वेलरी पसंद की जा रही है।
इन दिनों चौकर नेकलेस का ट्रेंड खूब देखने को मिल रहा है। वेडिंग लुक के साथ फेस्टिव लुक में इन्हें पहना जा रहा है। इसे किसी भी तरह की ड्रेस के साथ पहना जा सकता है।
ऐसा नहीं है, कि हमेशा महंगी ज्वेलरी में ही महिलाएं सुन्दर लगे, ट्रेंड के हिसाब से आर्टिफिशियल ज्वैलरी पहनकर भी सुन्दर लगना एक बहतर विकल्प हो सकता है।

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here