सराफा कारोबारियो के लिए सुरक्षा एप, लाॅन्च होगा 21 मई

0
67

लखनऊ-सराफा एवं अन्य कारोबारियो की सुरक्षा को देखते हुए गृह मंत्रालय और उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद से एक एप बनाई गई है, यह एप 21 मई को एक समारोह के दौरान लाॅन्च की जायेगी। इंडिया बुलियन ज्वैर्लस एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय गृहमंत्री औ डीजीपी को सर्राफा कारोबारियों की सुरक्षा के लिए एप तैयार करने पर बधाई दी।

Live MCX

सर्राफा कारोबारियों के साथ होने वाली घटनाओं को देखते हुए सर्राफा से जुड़े सगंठन की मांग पर सुरक्षा एप पैनिक बटन तैयार कर लिया गया है। लाॅच होने के बाद व्यापारी यह एप अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर जरूरत पड़ने पर अपनी सुरक्षा के लिए इसका उपयोग कर सकेंगे।

डीजीपी ओम प्रकाश सिंह ने एक कार्यक्रम के दौरान पैनिक बटन एप के बारे में जानकारी दी और बताया कि यह एप खासकर सराफा एवं अन्य कारोबारी, महिला एवं बुर्जगों के लिए है। किसी सराफा कारोबारी के प्रतिष्ठान पर कोई वारदात हो या किसी शोरूम पर महिला के साथ छेड़खानी हो तो आप इस एप के पैनिक बटन को दबाते ही तुरन्त नजदीकी थाने की पुलिस मौके पर पहंुच जायेगी। पिछले दिनो राष्ट्रीय स्तर पर इमरजेंसी पुलिस हेल्पलाइन नंबर 112 को लाॅन्च किया गया था। यह फीचर भी इसी हेल्पलाइन का एक हिस्सा है।

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here