तिरूपति मंदिर में भक्त ने दान किए सोने के हाथ, कीमत जानकर उड़ जायेंगे होश

0
70

तिरुपति बालाजी मंदिर चढ़ाना चढ़ाने को लेकर एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। यहां शनिवार को भगवान वेंकटेश्वर को एक भक्त ने सोने के दो नए ‘अभया हस्तम’ और ‘कति हस्तम’ (हाथ में पहनने के जेवर) चढ़ाए, जानकारों के मुताबिक इनकी कीमत 2.25 करोड़ रुपए है। ‘अभय हस्तम’ और ‘काति हस्तम’ का वजन 6-6 किलो है। बता दें कि ‘अभया हस्तम’ और ‘कति हस्तम’ एक तरह के सोने के जेवर होते हैं जो भगवान के हाथ में पहनाए जाते हैं।

Live MCX

बताया जा रहा है कि इन हाथों को सुबह की पूजा के वक्त भगवान को अर्पित किया गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तमिलनाडु के थेनी जिले के कपड़ा कारोबारी थंगा दुराई ने यह जेवर भगवान को अर्पित किए हैं। कहा जा रहा है कि थंगा दुराई की मन्नत पूरी होने पर उन्होंने ये फैसला लिया है। बता दें कि तिरुपति बालाजी मंदिर की काफी मान्यता है और हर साल बड़ी संख्या में लोग यहां दर्शन के लिए आते हैं।

बची जान, पूरी कर रहे है मन्नत

पत्रकारों से बात करते हुए थंगा दुराई ने बताया कि मैं अपने बचपन से भगवान वेंकटेश्वर के इस पावन धाम में आता हूं। कुछ साल पहले मैं बीमार पड़ गया था और मौत के करीब पहुंच गया था। मेरे बचने की थोड़ी ही उम्मीद बाकी रह गई थी लेकिन जब भगवान वेंकटेश्वर से प्रार्थना की और कई सारे चढ़ावा चढ़ाने की मन्नत मांगी तो मुझे जीवन दान मिल गया।

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here