ज्वैलर ने बनायी विश्व कप सोने की ट्राफी, ज्वैलर्स को भारत के जीतने की प्रबल उम्मीद

0
20

रायपुर-राजधानी रायपुर में आईसीसी वर्ड कप को लेकर लोगो मे खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। वही सदर बाजार के ज्वेलर्स दुकान में 916 हॉल मार्क सोने का वर्ड कप  बनाया गया है। जिसकी कीमत पांच लाख इक्कीस हजार आंका गया है। इस वार्ड कप को बनाने के लिए तीन कारीगर काम कर रहे थे। जिनकी मेहनत से बनाया गया है वह किशोर पाल पहले भी 2003 वर्ड कप में चर्चित में रहे है। जिसने छोटा सा सोने के वर्ड कप बनाया हुआ था। साथ ही घनश्याम सोनी इस वर्ड कप को बनवाने का ऑर्डर दिया हुआ था। राजधानी में सोने का वर्ड कप 2003 में बनाया गया था। जिसमे  भारत मैच से बाहर होने की वजह से बिक्री नही हो पाया था। इस वर्ष आईसीसी वर्ड कप भारत के जितने का उत्साह मना रहे है

Live MCX

व्यापारियो में है खासा उत्साह

आईसीसी वर्ल्ड कप को लेकर व्यापारियों में खासा उत्साह है। घनश्याम सोनी ने इस वर्ल्ड कप के बारे में बताते हुए कहा कि 2007 में बड़े बड़े महानगरों में सोने और हीरों से जड़े वर्ड कप की प्रतिकृति की बिक्री सुर्खियों में थी। इसको लेकर इस वर्ष राजधानी में भी क्रिकेट प्रेमियों के लिए सोने का वर्ल्ड कप की प्रतिकृति बनाई गई है। घनश्याम सोनी ने बताया कि इस प्रतिकृति की कीमत कम है साथ ही अगर कोई इस तरह के डिमांड करता है तो उसके लिए वर्ड कप की प्रतिकृति अवश्य बनाई जाएगी।

टीम इंडिया ने की सेमीफाइनल में जगह पक्की

ज्वेलर्स दुकान वाले का कहना है की 2 जुलाई को भारत और बांग्लादेश के बीच मैच खेला गया। इस मैच को भारतीय टीम ने जीत लिया और सेमीफाइनल में प्रवेश किया। टीम इंडिया का अगला मुकाबला 6 जुलाई को श्रीलंका के साथ है अगर भारत ये मैच जीत जाता है तो अंकतालिका में सबसे उपर आ जाएगा।

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here