इस मंदिर में है लाखों का खजाना, नाग करता है खजाने की देखभाल

0
240

आपने अपने बुजुर्गों से मुंह से छुपे हुए खजाने का बारे में जरूर सुना होगा। कई किस्से और कहानियां आपको सुनाई गई होंगी। इसी के साथ कहीं-कहीं ऐसी घटनाएं भी हमारे सामने आई हैं, जहां से काफी मात्रा में धन निकाला गया है। इसी क्रम में आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रह हैं, जहां काफी खजाना छुपा हुआ है।

Live MCX

इस खजाने के रखवाले कौन हैं, इसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे। क्योंकि इस खजाने की रखवाली कोई साधारण इंसान नहीं करता, बल्कि एक बड़ा नाग करता है। यह झील हिमाचल प्रदेश की दुर्गम पहाड़ों पर स्थित हैं। हिमाचल प्रदेश की मण्डी से लगभग 60 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है जो रोहांडा के घने जंगलों में स्थित हैं। हालांकि यहां पर पहुंचना कोई आसान काम नहीं है। यहां पर बने प्रसिद्ध मंदिर के पास में ही एक कमरुनाग झील हैं। इस झील में भक्त लोग सोनें और चांदी की चीजे डालते हैं। बता दें कि यह परम्परा सदियों से चली आ रही हैं बताया जाता है कि इस झील के नीचे खरबों रूपयों का खजाना छिपा हुआ है।

कहा जाता है कि खजाने का मालिक देवताओं को माना जाता है। पौराणिक कथाओं के मुताबिक, इस खजाने की निगरानी एक बड़ा नाग कर रहा है। साथ ही कहा जाता है कि यहां पर आकर कोई भी मनोकामना मांगने पर भगवान उसकी सारी इच्छाएं पूरी करते है। जब इन लोगों की मनोकामना पूरी होती है तो लोग यहां पर आकर सोने चांदी के आभूषण इस झील मे चढ़ाते हैं।

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here