सुनार का 400 ग्राम सोना ले भागा कारीगर

0
49
Duo evades over Rs9-cr tax in fake gold racket, arrested

लुधियाना-ज्वैलर्स की दुकान पर काम करने वाला कारीगर वहां से 400 ग्राम सोना लेकर भाग गया। थाना डिवीजन नंबर 8 पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज करके उसकी तलाश शुरू की है। एएसआइ हरजीत सिंह ने बताया कि आरोपित बंगाल का रहने वाला शेख अजगर अली है। पुलिस ने चंडीगढ़ रोड सेक्टर 32 निवासी अजमेर सिंह की शिकायत पर उसके खिलाफ केस दर्ज किया।

Live MCX

अपने बयान में उसने बताया कि फव्वारा चैक कॉलेज रोड स्थित महावीर कॉम्प्लेक्स में उसकी एसपी ज्वैलर्स के नाम से दुकान है। दुकान की ऊपरी मंजिल पर कारीगर बैठते हैं। जिन्हें जेवर के डिजाइन के अनुसार तोल कर सोना दिया जाता है। वो लोग दिन का काम खत्म करके शाम को अपने औजार, बनाए गए जेवर व सोना अपने डिब्बे में लॉक लगा उसे अलमारी में रख कर जाते हैं।

शेख अजगर पिछले एक साल से उनके पास काम कर रहा था। उसकी पुलिस वेरिफिकेशन नहीं कराई गई थी। 15 अप्रैल को उसे जेवर तैयार करने के लिए 376 ग्राम सोना दिया गया था। 20 अप्रैल की शाम वो अपना डिब्बा लॉक करके अलमारी में रख कर अपने कमरे में चला गया। अगले दिन वो काम पर नहीं आया। उसके मोबाइल पर फोन किया तो वो बंद मिला। अलमारी में पड़े उसके डिब्बे का लॉक तोड़ कर जब देखा गया तो उसमें सोने की जगह लोहे का ठप्पा तथा दो मेग्नेट मिले। हरजीत सिंह ने कहा कि आरोपित की फोटो सभी थानों की पुलिस को भेज दी गई है। जल्दी ही उसे काबू कर लिया जाएगा।

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here