तोते ने की पुलिस की मदद, रायपुर का शातिर गिरफ्तार

0
50
4 looters held; gold, weapons seized in Ganjam

महासमुंद-ग्राम खरोरा महासमुंद में नेमन बंजारे के घर हुई चोरी मामले में पुलिस ने सोने-चांदी के 50 हजार का जेवर बरामद कर रायपुर के आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित युवक को पशु-पक्षी पालने शौक था। वह मनुष्य जैसे बोलने का नकल करने वाले तोते को चोरी करने की नीयत से घर में घुसा और तोता समेत जेवर से भरे संदूक को भी लेकर फरार हो गया। अंततः उसी तोता ने चोरी का राज खोला और आरोपित पकड़ में आ गया।

Live MCX

पीड़ित नेमन बंजारे की रिपोर्ट पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची।

नेमन ने बताया कि रात में खाना खाकर सोये थे कि करीब डेढ़ बजे लघुशंका के लिए उठा तो देखा घर का मुख्य दरवाजा खुला हुआ है। कमरे में रखा संदूक जिसमें सोने, चांदी के जेवर था तथा आठ साल से पाला हुआ तोता पिंजरा सहित गायब है। पुलिस को यह भी बताया कि तोता हूबहू हमारी नकल में बातें करता है और बहुत सारे शब्द बोलना जानता है।

घर में सबको सोते देखकर उठा ले गए संदूक

घर में लोगों को सोते हुए देखकर नीयत बदल गई और उसने घर के अंदर रखे बक्से में रखे सोने, चांदी के जेवरात को भी चोरी कर ली। पुलिस की टीम ने आरोपितों के कब्जे से पिंजरे सहित तोता तथा सोने-चांदी के जेवरात कीमती 50 हजार रुपये को बरामद कर लिया है। इस प्रकार एक मनुष्य की तरह बोलने वाले तोते ने चोरी की राज को खोलने में पुलिस की बहुत मदद की है।

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here