जेल में बंद कुख्यात ने सर्राफ को दी धमकी, मांगी फिरौती

0
52

आगरा-अलीगढ़ जेल मे बंद कुख्यात अपराधी ने जेल के गार्ड को पैसो लालच देकर मोबाइल हासिल किया, फिर आगरा के प्रमुख सर्राफ को मोबाइल पर धमकी देकर पांच लाख रू की फिरौती मांगी। इन्कार करने पर सर्राफ और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी। कुख्यात ने सात साल पहले सर्राफ पर जानलेवा हमला किया था। इसमें वह सजा काट रहा है। पुलिस द्वारा जांच के बाद जेल गार्ड की मिलीभगत सामने आने पर जेल प्रशासन ने उसे निलंबित कर दिया है।
हरीपर्वत के अवागढ़ हाउस निवासी सर्राफ आनंद अग्रवाल श्री सर्राफा कमेटी के संरक्षक है। उन्हे 16 सितम्बर 2012 की रात एमजी रोड़ पर अंजना सिनेमा के सामने बाइक सवारो ने गोली मारकर घायल कर दिया था। पुलिस ने इसका पर्दाफाश करते हुए थाना एमएम गेट के फुलट्टी निवासी विनय उर्फ बिल्लू वर्मा और उसके साथियों को गिरफ्तार किया था। मामले में अदालत ने बिल्लू वर्मा को दस वर्ष की सजा सुनाई थी। वर्तमान में वह अलीगढ़ जिला जेल में बंद है। आनंद अग्रवाल के मोबाइल पर 17 मार्च को कुख्यात ने फोन किया। उनसे पांच लाख रू मांगे और सर्राफ के इन्कार करने पर गोली मारने की धमकी देने लगा। उन्होंने हरीपर्वत थाने में मुकदमा दर्ज कराया। फोन नंबर लेकर लोकेशन सर्च की तो लोकेशन अलीगढ़ की मिली। पुलिस ने वहां पूछताछ की तो पता चला कि बिल्लू ने धमकी देने के लिए जेल गार्ड नरेंद्र भदौरिया को दस हजार रू देकर मोबाइल हासिल किया था। इंस्पेक्टर प्रवीन कुमार मान के अनुसार सर्राफ ने बिल्लू वर्मा उर्फ विनय के खिलाफ चैथ वसूली और धमकी देने का मुकममा दर्ज कराया है।
सर्राफा में दहशत फैलाकर फिरौती वसूलना चाहता था बिल्लू-
सात साल पहले बिल्लू वर्मा ने गैंग बनाकर सर्राफा कारोबारियों पर ताबड़तोड़ हमले बोले थे। उसके खिलाफ जानलेवा हमले के आधा दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज किए गए थे। लगातार हमलों के चलते सर्राफा बाजार कई दिन तक बंद रहा था। पुलिस द्वारा गिरफ्तार बिल्लू वर्मा ने पूछताछ में बताया था कि वह सर्राफा बाजार में दहशत फैलाकर फिरौती वसूली करना चाहता था।

Facebook Comments
Live MCX

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here