गरीब मुसलमानों को उमरा करने सऊदी भेजता था तस्कर गैंग, मंगाता था सोना

0
26
2.27 kg of gold, cash seized in Bangalore

हैदराबाद- डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) ने एक बड़े तस्कर गैंग का भंडाफोड़ किया है. यह गैंग गरीब मुसलमानों को उमरा करने सऊदी अरब भेजता था और वहां से सोने की तस्करी करता था. हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के एग्जिट गेट से डीआरआई ने हैदराबाद सिटी पुलिस, साउथ जोन टास्क फोर्स के साथ मिलकर तस्करी का 6.46 किलो सोना पकड़ा है.

Live MCX

2.17 करोड़ का सोना पकड़ा-

डीआरआई ने 14 ऐसे पैसेंजर्स को पकड़ा है, जो उमरा से लौटे थे. वेरिफिकेशन करने पर इनके पास से 24 कैरेट के कड़े और 24 कैरेट की चेन बरामद हुई है. ये सभी 14 लोग हैदराबाद के रहने वाले हैं और 2 जुलाई को सऊदी एयरलाइंस की फ्लाइट नंबर एसवी-744 के जरिए जेद्दाह से लौटे हैं. इन लोगों के जरिए ही सोने की तस्करी की जाती है. कस्टम्स एक्ट 1962 के तहत इस विदेशी सोने को जब्त कर लिया गया है. इसका कुल वजन 6.46 किलोग्राम और कीमत 2.17 करोड़ रुपये है. 

ऐसे चलता था धंधा-

इस धंधे में ऐसे गरीब लोगों को फंसाया जाता था, जो उमरा करने जाना चाहते हैं. उन्हें एजेंट्स लालच देकर बेहद कम कीमत पर उमरा करने सऊदी अरब भेजते हैं. जब वह वहां से लौटते हैं तो यात्रियों को सोना ले जाने को कहा जाता है. बाद में यह सोना एजेंट्स के इशारे पर उनसे ले लिया जाता है. इतना ही नहीं, अगर यात्री ऐसा करने से इनकार करते हैं तो जेद्दाह में एजेंट्स पेनाल्टी या यात्रा के पूरे पैसे वसूलने की धमकी देते हैं. इस मामले की जांच की जा रही है.

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here