कोहली की किस्मत में नही है कप? IPL तक में नही बना पाए टीम को चैम्पियन

0
36

विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया अब तक एक भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है. इंग्लैंड एंड वेल्स में चल रहे वर्ल्ड कप-2019 में कोहली सेना से ट्रॉफी की उम्मीद थी, लेकिन सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मात खाकर विराट कोहली ने ये मौका गंवा दिया. इस वर्ल्ड कप का टीम इंडिया को सबसे मजबूत दावेदार माना जा रहा था, लेकिन भारतीय टीम का सफर सेमीफाइनल में समाप्त हो गया.

Live MCX

कोहली ने 2 साल में आईसीसी के 2 टूर्नामेंट गंवाए-

विराट कोहली को भारतीय क्रिकेट टीम की कमान पूर्ण रूप से 2014 में मिली थी. महेंद्र सिंह धोनी के टेस्ट टीम से कप्तानी छोड़ने के बाद कोहली को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई. जनवरी 2017 में धोनी ने सीमित ओवरों के फॉर्मेट से भी कप्तानी छोड़ दी, जिसके बाद कोहली को वनडे और टी-20 की भी कमान सौंप दी गई. कोहली अपनी कप्तानी में आईसीसी के 2 बड़े टूर्नामेंट में भारत की अगुवाई की, लेकिन किसी में भी वह जीत नहीं दिला पाए.

आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 में टीम इंडिया फाइनल में हारी तो वर्ल्ड कप-2019 में उसे सेमीफाइनल से बाहर होना पड़ा.  IPL में कोहली ने 110 मैचों की कप्तानी की है. इसमें उन्हें 49 में जीत और 55 में हार मिली है. 2 मुकाबले ड्रॉ और 4 मैचों का परिणाम नहीं निकला.

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here